मेवाणी ने मांगी हर दलित के लिए पांच एकड़ जमीन

अहमदाबाद। गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवाणी अपने इस नए बयान से एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. इस बार उन्होंने सरकार से प्रत्येक दलित के लिए 5 एकड़ जमीन की मांग की है. उनका कहना है कि 100 में से 70 दलित भूमिहीन हैं और ये एक अहम मुद्दा है.

हैदराबाद की जेल में कैद दलित नेता मंद कृष्णा मदिगा से मिलने के बाद मेवाणी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में वे कृष्णा मदिगा और अन्य समान विचारधारा वाले प्रगतिशील दलों के साथ मिलकर दलित उत्थान के लिए व्यापक गठबंधन बनाएंगे. इतना ही नहीं उन्होंने तेलंगान सरकार को मौलिक अधिकारों का हवाला देते हुए जल्द से जल्द मदिगा को रिहा करने की अपील भी की.

आपको बता दें कि मंद कृष्णा मदिगा, “मदिगा आरक्षण पोराता समीती के संस्थापक हैं, जिन्हें अनुसूचित जाति के वर्गीकरण के लिए विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किया गया था. और अब उनका समर्थन करते हुए दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने तेलंगाना सरकार और पुलिस से उन्हें रिहा करने की अपील की है. मेवाणी ने कहा कि वे अपने समुदाय के लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं और इस तरह से व्यक्तिगत स्वतंत्रता से किसी को बधित रखना सही नहीं है.

  • संपादित- पीयूष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here