‘असफल’ स्टूडेंट्स को मिलेगा एडमिशन, दुबारा जारी होगा जेईई रिजल्टः आईआईटी प्रबंधन

0
346
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। जेईई में असफल छात्रों को बड़ी राहत मिलने वाली है. इससे निराश छात्रों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी. आईआईटी प्रबंधन ने आपातकालीन बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए जेईई एडवांस की कटऑफ गिराकर दोबारा रिजल्ट जारी करने का फैसला किया है. इससे असफल स्टूडेंट्स को भी मौका मिलेगा.

एक भी सीट खाली नहीं…

बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर के अनुसार, आईआईटी प्रबंधन को निर्देश दिया गया है कि आईआईटी की एक भी सीट खाली नहीं रहनी चाहिए. क्योंकि एक-एक सीट बेहद महत्वपूर्ण होती है. जेईई एडवांस में क्वालिफाइड छात्रों की संख्या कम होने पर आईआईटी प्रबंधन की इमरजेंसी बैठक आयोजित हुई थी.

13,850 अतिरिक्त छात्रों को फायदा

आईआईटी ने केंद्र सरकार के सुझावों को मानते हुए ये फैसला लिया है. इस साल जेईई एडवांस में कुल सीटों की तुलना में बेहद कम छात्रों ने क्वालिफाइ किया था जिसके चलते ये फैसला लिया गया है. बता दें कि नई मेरिट लिस्ट जारी होने से 13,850 अतिरिक्त छात्रों को फायदा होगा. इस तरह पहले के 18,138 छात्रों को मिलाकर इस बार सफल होने वाले छात्रों की संख्या 31,988 हो जाएगी. बता दें कि इस बार का सामान्य कट ऑफ 126 अंक गया था. जिसे अब बदलकर 90 कर दिया जाएगा. अन्य जानकारी शाम 4 बजे के बाद प्राप्त की जा सकती है. हालांकि इसकी आईआईटी प्रबंधन के सूचना माध्यमों से ली जा सकती है.

Read Also-राजस्थान के स्कूलों में होगा संतो का प्रवचन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.