तीन तलाक के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली इशरत जहां भाजपा में शामिल

नई दिल्ली। देश में तीन तलाक के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली इशरत जहां भाजपा में शामिल हो गई हैं. उन्होंने कोलकाता में बीजेपी का हावड़ा यूनिट ज्वाइन किया है. इस बात की जानकारी खुद राज्य के जनरल सेक्रेटरी सत्यम बासू ने दी. उन्होंने कहा कि इशरत जहां ने हावड़ा में हमारी पार्टी ज्वॉइन की है, बीजेपी की स्टेट यूनिट इशरत को कुछ दिनों में सम्मानित करेगी. इशरत जहां उन पाँच महिलाओं में से एक हैं जिन्होने सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर की थी.

दरअसल साल 2014 में इशरत जहां के पति ने दुबई से उनको फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. इससे सदमे में आई इशरत ने अन्य प्रताड़ित मुस्लिम महिलाओं के साथ मिलकर उन पर हो रहे अत्याचार के विरोध में लड़ने का फैसला किया था. सुप्रीम कोर्ट के एक बार में तीन तलाक यानी तलाक-ए-बिद्दत को गैर कानूनी ठहराने से उनको इस मुहीम में जीत भी मिली. हाल ही में इस पर आधारित बिल भी लोक सभा में पास हो चुका है.

इस पूरे मामले में इशरत का कहना है कि ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी वो खुद को महफूज महसूस नहीं करतीं हैं. उन्हें आए दिन धमकियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जिन लोगों ने उन्हे सपोर्ट किया है, वह उनकी मदद करेंगी और ट्रिपल तलाक के मामले में पार्टी को सपोर्ट करती रहेंगी.

पीयूष शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here