फ़िल्‍म प्रेमक बसातः दो मजहब के प्रेम की बेताब हवा

0
974
PC-dailyhunt

नई दिल्ली। मैथिली फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ इन दिनों खासे चर्चा में है. प्रेम की नई परिभाषा गढ़ने वाली फिल्म के ट्रेलर ने दिलों को बैचेन कर दिया है. फिल्म के लेखक रूपक शरर ने प्रेम की नई कहानी लिखी है. यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें कि विलेन नहीं है. समाज में प्रेम की हवा लेकर आ रहे निर्देशक रूपक शरर की बातचीत रवि रणवीरा, दलित दस्तक से हुई. इन्होंने जो फिल्म के बारे में बताया वो तो वाकई बेताब कर देने वाला है…

मैथिली फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’, बतौर लेखक व निर्देशक रूपक शरर की पहली फिल्म है. इनका कहना है कि प्रेम बहुत पुराना विषय है लेकिन ऐसी कहानी भारतीय सिनेमा में पहली बार आ रही है. ज्यादातर प्रेम कहानियां जात-पात, अमीरी-गरीबी, विलेन-हीरो तक ही सिमट कर रह जाती हैं, लेकिन मैथिली फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ इससे हटकर है. जो कि दर्शकों देखने के लिए विवश करेगी.

दो मजहब के प्रेम को बताने वाली यह फिल्म, यू-ट्यूब से लेकर सोशल मीडिया व मेनस्ट्रीम मीडिया में धमाल मचाई हुई है. ट्रेलर आने के बाद बेसब्री से फिल्म का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि इसको लेकर निर्देशक का कहना है कि निर्माण कार्य अंतिम दौर में है. सेंसर आदि के बाद फिल्म बहुत जल्द पर्दे पर आ जाएगी.

वैसे तो मैथिली फिल्म का बाजार व्यापक नहीं है फिर भी मातृभाषा को बढ़ावा देने के लिए फिल्म निर्माता वेदांत झा व कार्यकारी निर्माता कुणाल ठाकुर ने दिल खोलकर हाथ बढ़ाया. इनका मानना है कि इस फिल्म से मैथिली सिनेमा को नया बाजार मिलेगा. वैसे इस फिल्म के रिलीज के लिए प्रेमक बसात की टीम नेपाल, कतर, दुबई, दोहा आदि जाने वाली है. संभावना है कि नेपाल में फिल्म सबसे पहले रिलीज होगी.

फिल्म के अभिनेता पियूष कर्ण व अभिनेत्री रैना बनर्जी की पहली फिल्म है.

वैसे फिल्म की शूटिंग बिहार में हुई है. पिछले साल सितंबर में फिल्म का काम शुरू किया गया था. ‘प्रेमक बसात’ का म्‍यूजिक रिलीज मुंबई में एक भव्‍य कार्यक्रम के दौरान कुछ दिन पहले ही संपन्‍न हुआ. इस फिल्म का म्यूजिक हिंदी व भोजपुरी सिनेमा के हस्तियों के हाथों किया गया. फिल्‍म ‘प्रेमक बसात’ कई मामलों में खास है, जिसमें म्‍यूजिक भी प्रमुख है.

प्‍ले बैक सिंगर उदित नारायण के बेटे

‘प्रेमक बसात’ मैथिली की पहली ऐसी फिल्‍म है, जिसमें मशहूर प्‍ले बैक सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्‍य नारायण ने पहली बार अपनी आवाज में गाना गया है. प्रेमक बसात के सभी गानें टी-सीरीज के यू-ट्यूब चैनल से लांच होंगे. रूपक शरर का कहना है कि फिल्‍म के सभी गानें बेहतरीन म्‍यूजिक और लिरिक्‍स के साथ बने हैं. इस फिल्‍म के गानें मैथिली की मिठास बढ़ा देंगे. इस फिल्म का संगीत सरोज सुमन, प्रवेश मल्लिक व एस कुमार का है. जेएमके इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी मैथिली फिल्म ‘प्रेमक बसात’ जल्द ही सिनेमा घरों के पर्दे पर आ जाएगी.

Read Also-सनी लियोन का बेकाबू होने वाला वीडियो वायरल

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.