भारत ने दर्ज की श्रीलंका पर 93 रनों की बड़ी जीत, जानिए मैच से जुड़ी ये खास बातें

कटक: बुधवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गये T-20 के पहले ही मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए श्रीलंका को 93 रनों से बड़ी मात दी. भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य रखा था, जिस पर लगातार विकेट खोते हुए श्रीलंकाई टीम 16 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई. इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.
मैच के दौरान जहां श्रीलंकाई टीम के लिए उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए वहीं उनके तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने दो-दो और जयदेव उनादकट ने एक विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम को धूल चटा दी. दिलचस्प बात ये रही की इस मैच में एक ऐसी गेंद भी फेंकी गई जिसमें मनीष पांडे ने 11 रन बटोर लिए. दरअसल, श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान प्रदीप ने अपने ओवर की अंतिम गेंद को मनीष पांडे की कमर से ऊपर फेंक दी जिस पर पांडे ने एक शानदार छक्का जड़ दिया. लेकिन अंपायर ने प्रदीप की इस गेंद को नो-बॉल करार कर दिया और पांडे जी को एक और बड़ा शॉट लगाने का मौका मिल गया, मौके का फायदा उठाते हुए मनीष पांडे ने अलगी गेंद पर चौका मार कर 11 रन हासिल कर लिए.
आइये नज़र डालते हैं मैच से जुड़ी कुछ खास बातों पर.
1. महेंद्र सिंह धोनी एक T20 मैच में चार विकेट लेने वाले भारतीय विकेटकीपरों में संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर आ गए हैं.
2. श्रीलंकाई गेंजबाज एंजेलो मैथ्‍यूज ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 10वीं बार रोहित शर्मा को पवेलियन का रास्‍ता दिखाया है. मैथ्‍यूज सात बार एकदिवसीय और दो बार टेस्‍ट मैच में उन्‍हें आऊट कर चुके हैं
3. श्रीलंका का T20 मैच में यह दूसरा सबसे कम स्‍कोर है. इससे पहले पिछले साल विशाखापत्‍तनम में श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ कुल 82 रन बनाए थे.
4. रोहित शर्मा T20 मैच में कप्‍तान के तौर पर 50 मैच जीत चुके हैं. ऐसा करने वाले वह भारत के तीसरे और दुनिया के सातवें खिलाड़ी हैं.

पीयूष शर्मा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here