भारत ने श्रीलंका को 2-1 से हरा कर एक दिवसीय श्रृंखला पर कब्जा किया

विशाखापट्टनम।भारत ने वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हरा दिया. रविवार को विशाखापट्टनम में खेले गए आखिरी वनडे मैच में उसने मेहमान टीम को 8 विकेट से हराया. तीन मैचों की इस सीरीज को जीतने के साथ ही भारत ने एक साल में सबसे ज्यादा सीरीज जीतने का अपना पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. ये इस साल भारत की 13वीं सीरीज (तीनों फॉर्मेट) जीत रही. भारत को ये जीत रोहित शर्मा की कप्तानी में मिली.
आखिरी वनडे का रोमांच
– वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना. 15 के स्कोर पर श्रीलंका का पहला विकेट गिर गया. दूसरे विकेट के लिए थरंगा और समरविक्रमा ने 121 रन जोड़े.
– एक वक्त पर श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 160 रन था और वो बेहद मजबूत लग रही थी. लेकिन अगले 8 विकेट 55 रन के अंदर गिर गए. मेहमान टीम के लिए उपुल थरंगा ने 95 और सदीरा समरविक्रमा ने 42 रन बनाए.
– टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया. रोहित शर्मा (7) को 3.4 ओवर में अकीला धनंजय ने बोल्ड कर दिया.
– इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंकाई बॉलर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा. दूसरी सफलता उन्हें 22.4 ओवर में मिली जब भारत का स्कोर 149 रन था. श्रेयस अय्यर आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन रहे.
– इसके बाद भारत का कोई विकेट नहीं गिरा. टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन बनाकर मैच और सीरीज जीत ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here