बसपा की महत्वपूर्ण बैठक कल दिल्ली में

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी से एक महत्वपूर्ण खबर है. बहुजन समाज पार्टी की बड़ी बैठक शनिवार 21 जुलाई को दिल्ली में होने जा रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी अहम नेताओं को बुलाया गया है. बैठक में कई मुद्दों को लेकर महत्वपूर्ण फैसला होने की उम्मीद है. इस बैठक में गठबंधन को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा होगी. पिछले दिनों में उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच लगातार बैठकें हो रही हैं. इन बैठकों के बाद जो नतीजे निकले हैं, कल की बैठक में बसपा प्रमुख मायावती उस पर पार्टी के प्रमुख नेताओं से चर्चा करेंगी.

यह बात लगभग तय है कि बसपा प्रमुख मायावती आगामी लोकसभा चुनावों में चुनाव मैदान में उतरने जा रही हैं. चर्चा थी कि पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं को बसपा प्रमुख के लिए सुरक्षित सीट का चुनाव करने में लगाया गया था. बैठक में इस पर भी चर्चा होने की संभावना है.

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर गठबंधन होने या नहीं होने को लेकर अब तक कुछ भी साफ नहीं है. अभी तक जो सूचना है, उसके मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने बसपा को तीनों राज्यों में गठबंधन के लिए पैकेज डील दे दी है. उसे स्वीकार करना है या फिर ठुकराना है, यह भी कल की बैठक का प्रमुख मुद्दा होगा.

इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में प्रभारी के पद पर रहते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ को भी मध्यप्रदेश और राजस्थान में लगा दिया है. फिलहाल कल की बैठक के लिए दिल्ली में बसपा नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. देखा होगा कि आखिर बसपा प्रमुख कल क्या फैसला लेती हैं.

Read it also-बसपा नेता जयप्रकाश सिंह पर कार्रवाई के पीछे का सच

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करेंhttps://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.