बिजनेस से लेकर ग्लैमर तक, ट्रंप से कम नहीं है इवांका का रुतबा

0
359

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत पहुंच गई हैं. यहां वो ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी इवांका के साथ रात में डिनर के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस जाएंगे. इवांका हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक रहेंगी. वो करीब शाम 4.45 बजे समिट को संबोधित भी करेंगी. आइए जानते हैं, आखिर कौन हैं इवांका ट्रंप और उनका रुतबा क्या है.

इवांका ट्रंप 36 साल की हैं. वो राष्ट्रपति डोनाल्ड और इवाना ट्रंप की बेटी हैं. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के व्हॉर्टन स्कूल ऑफ बिजनेस से ग्रेजुएट किया है. वो अपने पिता का बिजनेस संभालती हैं. इवांका अब डोनाल्ड ट्रंप की सीनियर एडवाइजर भी हैं. वो ट्रंप ऑर्गनाइजेशन में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट हैं. वो ट्रंप होटल्स की को-फाउंडर भी हैं.

उन्होंने 2009 में जरेद कुशनर से शादी की. उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं. इवांका ट्रंप ज्वेलरी कलेक्शन, फैशन स्टोर चलाती हैं. इस स्टोर में जूते, हैंडबैग्स, ज्वेलरी, फ्रेगरेंस जैसे प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं.

गौरतलब है कि इंवाका ट्रंप की हैदराबाद यात्रा के दौरान शहर में भिखारियों पर रोक लगा दी गई है. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि आदेश की अवहेलना करते पकड़े जाने पर दंडित किया जाएगा. इवांका के हैदराबाद दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है. इवांका की सुरक्षा में करीब 2500 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. हैदराबाद पुलिस ने इवांका समेत 150 देशों के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार जवान तैनात किए हैं.

बता दें कि इवांका ट्रंप से हर कोई नहीं मिल पाएगा. उनसे मिलने वालों की एक लिस्ट तैयार की गई है. लिस्ट में जिन लोगों के नाम हैं बस वो ही लोग उनसे मिल सकते हैं. इस समिट की थीम ‘सर्वप्रथम महिलाएं, सभी के लिए समृद्धि’ रखा गया है. इसका उद्देश्य महिला उद्यमियों की सहायता करना और वैश्विक आर्थिक वृद्धि को मजबूती प्रदान करना है.

सौजन्य: आज तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.