चंद्रशेखर रावण की रिहाई के लिए फिल्म जगत भी आया सामने

मुंबई। भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर रावण की रिहाई के लिए पिछले कई महीनों से तमाम संगठन अपने-अपने तरीके से आंदोलन कर रहे हैं. इसमें दलित आंदोलन से जुड़े लोगों के अलावा अन्य एक्टिविस्ट, मानवाधिकार कार्यकर्ता और सिविल सोसाइटी के लोग शामिल हैं. इसी कड़ी में अब चंद्रशेखर रावण की रिहाई के लिए फिल्म जगत से जुड़े लोग भी सामने आ गए हैं. मशहूर फिल्म निर्माता और ‘जय भीम कामरेड’ सहित कई महत्वपू्र्ण डाक्यूमेंट्री बनाने वाले डाक्यूमेंट्री फिल्म मेकर आनंद पटवर्धन ने भी चंद्रशेखर रावण की रिहाई की मांग की है.

मुंबई में पटवर्धन ने चंद्रशेखर की रिहाई के लिए सिविल सोसाइटी द्वारा चलाए जा रहे अभियान पर हस्ताक्षर कर अपना समर्थन दिया है. इस अभियान में आनंद पटवर्धन के अलावा सिविल राइट एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवार और जावेद आनंद, सीपीआईएम के नेता प्रकाश रेड्डी, ऑल इंडिया सेक्युलर फोरम के नेता और प्रख्यात लेखक राम पुनियानी के अलावा कई लोगों ने हिस्सा लिया और चंद्रशेखर की रिहाई के लिए अपना समर्थन दिया है.

असल में चंद्रशेखर आजाद रावण की गिरफ्तारी और उसके बाद उनपर दो बार रासुका लगाने की देश भर के एक्टिविस्टों ने निंदा की है. देश में नागरिक अधिकार और मानवाधिकार के पक्षधरों ने इसे बदले की भावना से लिया गया कदम बताते हुए भाजपा और योगी सरकार को निशाने पर लिया है. तीन महीने की रासुका की अवधि पूरी होने पर चंद्रशेखर के खिलाफ दुबारा रासुका लगाने पर लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.