आईसीयू में भर्ती अटल जी से मिलने एम्स पहुंचे मनमोहन सिंह, इन नेताओं ने भी की मुलाकात

0
151
File Photo

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स में नेताओं की लाइन लग गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राहुल गांधी के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स पहुंचकर अटल जी का हाल लिए. सोमवार को इनको एम्स में भर्ती कराया गया लेकिन स्थिति ठीक ना होने के कारण फिलहाल भर्ती ही रखा गया है. हालांकि मंगलवार को इनको एम्स से डिस्चार्ज किया जाना था लेकिन स्वास्थ्य कारणों से नहीं किया जा सका है.

आईसीयू में भर्ती

रात आठ बजे एम्स की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, ”उनकी हालत स्थिर है। इलाज का उनपर असर हो रहा है। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनपर नजर बनाए हुए है.” एम्स ने पहले कहा था कि उन्हें इंजेक्शन के जरिए एंटीबायटिक्स दिए जा रहे हैं. संक्रमण के नियंत्रण में आने तक उन्हें अस्पताल में ही रखा जाएगा. खबरों की मानें तो एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की निगरानी में 12 चिकित्सकों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है. वह अभी भी एम्स के कार्डियोथोरैकिक केन्द्र के आईसीयू में हैं.

दो पूर्व पीएम ने की मुलाकात

भारत के दो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा ने अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की है. इनके अलावा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, विधि राज्य मंत्री पी. पी. चौधरी, भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और केन्द्रीय मंत्री अनंत गीते भी वाजपेयी का हालचाल पूछने पहुंचे. भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रकाश नड्डा और पर्यावरण मंत्री हर्षवर्द्धन भी बीमार नेता को देखने पहुंचने वालों में शामिल रहे.

एम्स गेट पर हवन

दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के कोषाध्यक्ष पंकज जैन ने एम्स के गेट नंबर -1 पर हवन कर पूर्व प्रधानमंत्री के जल्दी स्वस्थ होने और दीर्घायु की कामना की. इसके अलावा कानपुर में भी बीजेपी की ओर हवन किया गया. साथ ही देश भर से लोग प्रार्थना कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.