कैराना के दलित-मुस्लिम इलाकों में EVM फेल होने के बाद बवाल

0
1301

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर चुनाव के बाद बहुप्रतिक्षित कैराना लोकसभा सीट पर चुनाव जारी है. कैराना और नूरपूर समेत देश के 4 लोकसभा और 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव जारी है. इस बीच कई जगहों से ईवीएम मशीनों के खराब होने की शिकायतें आने के बाद चुनाव आयोग पर सवाल उठने लगे हैं. तो वहीं चुनाव आयोग ने ईवीएम को बदलते हुए कहा है कि सभी जगहों पर पूरी वोटिंग होगी, भले देर रात क्यों न हो जाए.

इससे पहले उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में खराबी की और होने और छेड़छाड़ संबंधी आ रही शिकायतों पर उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा, ‘मशीनों के खराब होने के आरोप निराधार हैं. महज 15 फीसदी मशीनें खराब हुई हैं. शिकायत मिलने के बाद इसे बदल दिया गया है.’
मशीनों के खराब होने की सूचना सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी और रालोद ने इसे एक साजिश बताया है. दोनों दलों के नेताओं ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. सपा और रालोद का कहना है कि हार के डर से भाजपा ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करवाई है और चुनाव रद्द कराने की भी मांग की है.

मामले के राजनीतिक रंग लेने के बाद यह मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है. इस पर चुनाव अधिकारी ने कहा कि हर बूथ पर सभी मतदाताओं से वोट डलवाए जाएंगे. चाहे रात के 12 बज जाएं. उन्होंने 25 फीसदी ईवीएम को रिजर्व रखने की भी बात कही. आयोग के अधिकारी ने कहा कि वह जिले के डीएम और कमिश्नर के संपर्क में है.

Read More: कैराना जीतने के लिए पीएम ने बसपा-सपा की निकाली काट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.