राजस्थान में 24 घंटे में दो दलित युवकों की हत्या, यूपी में जिंदा जलाने की कोशिश

0
1121

जयपुर। राजस्थान के अलवर और भरतपुर ज़िले में चौबीस घंटों के दौरान दो अलग-अलग घटनाओं में दो दलित युवकों की हत्या का मामला सामने आया है. अलवर जिले के भिवाडी थाना क्षेत्र में बीते शुक्रवार को एक नाबालिग दलित की अन्य समुदाय के कुछ युवकों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसमें नीरज जाटव की होली खेलने के दौरान हत्या कर दी गई.

उधर, भरतपुर ज़िले के कुम्हेर थानाधिकारी सीताराम मीणा के अनुसार, पुरानी रंज़िश को लेकर हुए विवाद में अज्ञात लोगों ने जयवंत जाटव (26) की लाठियों और धारदार हथियारों से वार कर हत्या कर दी. अपराधी मौके से भाग गए जिनकी तलाश की जा रही है.

इसी तरह उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र में होली के मौके पर हुड़दंगाइयों ने एक दलित की दुकान में आग लगाकर पूरे परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश की. पीड़ित परिवार के मुखिया महेश कोरी ने बताया कि उनकी सड़क के किनारे किराना और कपड़े की दुकान है. होली के दिन शाम लगभग सात बजे पारा गांव के दबंग कल्लू, रजोना और रुजुंती ने होली के हुड़दंग में उसकी दुकान में आग लगा दी. आग लगते ही मैं और मेरा पूरा परिवार बाहर की ओर भागा लेकिन दबंगों ने मुझे और मेरे बच्चों को जलती आग में फेंकने की कोशिश की.” पीड़ित ने बताया कि “मैं किसी तरह उनकी पकड़ से छूटकर निकला और पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी लेकिन पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचे और न ही दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने आए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.