कर्नाटकः लगातार दूसरे ओपीनियन पोल में भी भाजपा को झटका, कांग्रेस आगे

0
735
कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव की हलचल देश भर में महसूस की जा रही है. प्रदेश में भाजपा को पिछड़ता देख वहां चुनाव प्रचार की कमान प्रधानमंत्री मोदी ने खुद संभाली थी, लेकिन ओपीनियन पोल ने मोदी और अमित शाह के माथे पर बल ला दिया है. कर्नाटक चुनाव को लेकर लगातार दूसरे ओपीनियन पोल में भाजपा को दो नंबर की पार्टी बताया गया है. कांग्रेस पहले नंबर पर और जेडीएस के तीसरे नंबर पर रहने का आंकलन है.

कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर हुए ताजा ऑपिनियन पोल की मानें तो यहां किसी भी पार्टी को 112 सीटों का बहुमत नहीं मिलने जा रहा. एबीपी न्यूज के लिए लोकनीति-सीएसडीएस की तरफ से किए गए सर्वे के मुताबिक, कर्नाटक में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. ऑपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस को 38 फीसदी वोट मिलेंगे, जबकि 33 फीसदी वोटों के साथ बीजेपी दूसरे नंबर पर और 22 फीसदी वोटों के साथ जनता दल (सेक्युलर) तीसरे नंबर पर रहेगी. इस सर्वे में शामिल 38 फीसदी लोग मानते हैं कि राज्य में विकास करने के लिए कांग्रेस बेहतर है. पोल में 44 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी सबसे भ्रष्‍ट पार्टी है.

गौरतलब है कि इससे पहले इंडिया टुडे के ओपिनियन पोल में भी कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही गई थी. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस 90-101 सीटों के साथ अपना वोट शेयर बरकरार रखेगी. बीजेपी को 78-86 सीटें मिल सकती है. जबकि जेडीएस को 34-43 सीटें मिलने का अनुमान है. कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं और 15 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे.

मायावती से डरे मोदी, सीबीआई ने खोली चीनी मिल बिक्री की फाइल

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.