मायावती-सोनियाः बीजेपी के गढ़ों में साथ चुनाव लड़ने की तैयारी

1
2588
PC-ndtv

नई दिल्ली। कांग्रेस व बसपा साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. खबरों की मानें तो बीएसपी और कांग्रेस राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव साथ लड़ने को तैयार हैं. फिलहाल इन तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है. विपक्षी दल कांग्रेस व बसपा तीनों राज्यों में हराने के लिए तैयारी कर रही है.

कांग्रेस छोड़ेगी सीट

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस बीएसपी के लिए 30 सीट छोड़ेगी. वहीं राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ में सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के वरिष्‍ठ नेताओं के बीच चर्चा जारी है. बीएसपी यूपी में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. हालांकि अभी गठबंधन को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं है. यूपी में सीट बंटवारे को लेकर सपा व बसपा के बीच में तालमेल नहीं बन पा रही है. इसको लेकर अभी चर्चा जारी है. सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव की ओर से खासी दिलचस्पी नहीं दिख रही है. जबकि बसपा का कहना है कि यूपी में 40 सीट मिलने पर गठबंधन करने को तैयारी है.

कांग्रेस व बसपा का गठबंधन तो लगभग साफ दिख रहा है. दोनों ही पार्टियां तीन राज्यों में चुनाव लड़ने को तैयार दिख रही है. इससे मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की चुनौती बढ़ जाएगी. वैसे उप चुनाव में आदित्यनाथ योगी को बुरी तरह हराने के यूपी में बीजेपी पर खतरा बढ़ गया है.

Read Also-मायावती के बाद मुलायम-अखिलेश की आई बारी

1 COMMENT

  1. 2019 में बहन जी को प्रधानमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट कर चुनाव लड़ा जाना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.