पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे कर, भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई

0
341

नई दिल्ली। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफइनल में भारत ने पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है और इसके साथ ही अब भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा आपको बता दें कि उस मुकाबले में भारत ने अपने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजय अभियान की शुरुआत अपने पहले ही मैच में आस्ट्रेलिया को हरा कर की थी इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को धुल चटाते हुए 100 रनो की करारी शिकस्त  दी थी ऐसे में फाइनल मुकाबले के लिए अब भारतीय टीम का मनोबल और ज़्यादा बढ़ गया है.

भारतीय गेंदबाज़ो ने पाकिस्‍तान की कमर तोड़ कर रख दी. खास तौर से ईशान ने, चार विकेट लेकर उन्होंने पाकिस्तान तो संभलने तक का मौका ही नहीं दिया. शिवा सिंह, रियान की जोड़ी ने भी कमाला दिखाया. दोनों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. वहीं अंकुर और अभिषेक को भी एक-एक विकेट मिला. पाकिस्तान की टीम कुल 69 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया और आने-जाने का सिलसिला चलता रहा.पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 29.3 ओवर में ही 69 रन पर ऑल आउट हो गई. इस से पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने 9 विकेट खो कर 272 रन बनाए. भारत की तरफ से शुभमन गिल ने नाबाद रहते हुए शानदार 102 रनों की पारी खेली इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 41 रन बनाए. जबकि मनजोत कालरा ने 47 रन बनाए.

टीम इंडिया इससे पहले ये खिताब 3 बार अपने नाम कर चुकी है. आपको बता दें कि ये छठी बार है, जब भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची है. पिछले साल भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी. भारत अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 3 फरवरी (शनिवार) को भिड़ेगा. भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह 6.30 शुरू होगा.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.