बसपा से निकाले गए नेताओं की वापसी

लखनऊ। बसपा की ओर से ना केवल नेताओं को बाहर किया जा रहा है बल्कि बाहर निकाले गए नेताओं को फिर जोड़ा जा रहा है. इसके लिए पार्टी जोड़ तोड़ से काम कर रही है. पार्टी का कहना है कि बसपा के पुराने नेताओं को फिर वापस लाने का काम मायावती के निर्देशानुसार किया जा रहा है. फिलहाल उत्तर प्रदेश के सांसद व नेताओं को पुनः पार्टी में लाया गया है.

पार्टी से दूर हो चुके कई पुराने बसपाइयों को फिर से जोड़ने का काम आरंभ हो गया है. इसी कड़ी में देवरिया के पूर्व सांसद गोरख जायसवाल को फिर से पार्टी में शामिल किया गया है. जोनल इंचार्ज घनश्याम खरवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. बीएसपी प्रमुख मायावती के निर्देश पर ही बरहज विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके मुरली मनोहर जायसवाल, श्याम मनोहर जायसवाल और प्रीतम जायसवाल को भी दोबारा पार्टी में शामिल किया गया है.

गोरख जायसवाल बीएसपी के दिवंगत विधायक राम प्रसाद जायसवाल के पिता और मुरली मनोहर जायसवाल राम प्रसाद जायसवाल के बेटे हैं. राम प्रसाद जायसवाल एक समय में मायावती के बहुत करीबी थी. एनआरएचएम घोटाले में उन्हें जेल जाना पड़ा था लेकिन पार्टी के खिलाफ कभी आवाज नहीं उठाई थी. जमानत पर छूटने के बाद उनका देहांत हो गया था. इसके अलावा उत्तराखंड के बसपा के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक की भी वापसी कराई जा चुकी है.

Read Also-बसपा ने पूर्व मंत्री को पार्टी से किया बाहर

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

1 COMMENT

  1. बहुत अच्छी बात ह की पुराने नेता फिर से आ गए ह ओर अव जोर तोड़ से काम करे पार्टी जिससे बहन जी अपने देश की शासक बने जय भीम जय भारत डॉ. अम्बेडकर का बुद्धिज़्म से परिचय कब और कैसे
    https://www.bahujanawaazsagar.com/2018/07/Dr.-Ambedkar-and-Buddhism.html?m=1#more

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.