बीजेपी के योगा की पोल खोलेगी बसपा की विशाल बाइक रैली

0
4530
PTI Photo

नई दिल्ली। बीजेपी के गढ़ राजस्थान में बसपा योगा दिवस पर बाइक रैली निकालकर भाजपा की पोल खोलेगी. इसके साथ ही पूरे राज्य भर के 200 विधानसभा क्षेत्रों में बाइक रैली निकालकर 2019 के लिए बिगुल भी फूंकेगी. इस दौरान बसपा के दिग्गज नेता भी शामिल होकर भाजपा की जन विरोधी नीतियों को उजागर करेंगे.

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने जा रही भाजपा को बसपा बेनकाब करने की तैयारी में है. एक तरफ ऊंचे तबके लोगों के लिए बीजेपी योग कराएगी तो वहीं बसपा देश के किसानों व मजूदरों के लिए आवाज उठाकर मोदी सरकार की धज्जियां उड़ाने का काम करेगी. इस रैली के जरिए बसपा बताना चाहती है कि बहन मायावती हीं वंचित तबके का विकास कर सकती है.

बसपा की दलील है कि किसान-मजदूर तो चौबीस घंटे योगा-कसरत करते हैं. इनको योगा सीखाने की कोई जरूरत नहीं है. किसान व मजदूरों का खून चूसकर भाजपा धनवान लोगों के सेहत बनाने में जुटी है. जबकि जरूरत है कि देश की सबसे बड़ी मजदूर-किसानों की आबादी का विकास किया जाए लेकिन भाजपा ऐसा नहीं करेगी. इसके लिए बसपा ने अपील की है कि सभी जाति-धर्म के लोग एक साथ आकर ऐसी सरकार को उखाड़ फेंके और बहनजी की सरकार बनाने के लिए जी-जान से मेहनत करें.

“सत्ता प्राप्त करो संकल्प बाइक यात्रा” के जरिए बसपा की ओर से करीब बीस मांगों को रखा जाएगा. जिसमें से कुछ प्रमुख मांगें हैं 02 अप्रैल, 2018 को भारत बंद के दौरान निर्दोष लोगों पर दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, मनरेगा में सुधार, भूमिहिन मजदूर-किसानों को खाली पड़े जमीन के पट्टे दिए जाएं, दलित छात्रों की बकाया छात्रवृत्ति दी जाए, सफाईकर्मियों को स्थाई नौकरी दी जाए, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार आरक्षण के हिसाब से प्रमोशन दिया जाए. योग दिवस के दिन इन मांगों को लेकर बाइक रैली सुबह 08 बजे से शाम 06 बजे तक निकलेगी. इसके लिए बसपा ने सभी दलित नेता व युवाओं को शामिल होने के लिए अपील की है.

बुधवार को बसपा के राष्ट्रीय महासचिव धर्मवीर सिंह अशोक साहब ने बताया कि 21 जून को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) राजस्थान के कुल 200 विधानसभा क्षेत्रों में बाइक रैली निकालेगी. इस दौरान हम बहुजनों की आवाज बुलंद करेंगे और इनके अधिकारों की मांग को सरकार के सामने रखेंगे. इसके अलावा किसान व मजदूरों के हित के लिए सरकार के समक्ष मांगों को रखेंगे.

Read Also-कपिल शर्मा की तरह निरहुआ ने पत्रकार को दी गालियां, मामला दर्ज

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करें https://yt.orcsnet.com/#dalit-dastak 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.