यूपी निकाय चुनावः एक बूथ ऐसा भी जहां सिर्फ 6 लोगों ने डाला वोट

up

बुलंदशहर। भारत में चुनाव को लोकतंत्र का महापर्व कहा जाता है लेकिन बुधवार को संपन्न तीसरे व अंतिम चरण के मतदान वाले दिन एक पोलिंग बूथ पर ऐसा नजारा देखने को मिला जैसे कि लोकतंत्र में वोट की चोट से नेता चुनने से लोगों का विश्वास ही उठ गया हो.

खबरों के मुताबिक बुलंदशहर जनपद की नगर पालिका परिषद सिकन्द्राबाद के जैन इंटर कॉलेज को 55 नम्बर का बूथ बनाया गया था. इस बूथ पर 900 वोट थे, लेकिन सुबह 7:30 बजे से शाम 5 बजे तक मात्र 6 वोट ही पड़े. जिससे लोगों के लोकतंत्र व नेताओं से उठते विश्वास की पुष्टि होती है. वैसे अभी इतने अल्प मतदान के कारण का पता नहीं चल पाया है.

हालांकि मामले के एसडीएम के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है. वैसे तो नगर पालिका क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं के बीच बुधवार को निकाय चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. हांलाकि, इस दौरान कई जगह फर्जी मतदान और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग भी करना पड़ा. पुलिस ने ककोड़ नगर पंचायत के 3 प्रत्याशियों को शांति भंग की आशंका में थाने में बैठा लिया. जबकि सिकन्द्राबाद में निर्दलीय प्रत्याशी को नजरबंद कर दिया और सर्मथको पर लाठियां भांजी.

कुछ जगह मतदाताओं की लाइन लंबी होने के कारण अव्यवस्था फैल गई हैं. अव्यवस्था देख बूथ अधिकारी पर भड़के प्रेक्षक मतदान के दौरान प्रेक्षक अनिल कुमार सागर जब शिकारपुर के डीएपी इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर पहुंचे तो एक कमरे में हो रही भीड़भाड़ एवं अव्यवस्था को देखकर भड़क गए. उन्होंने तैनात अधिकारी को फटकार लगाई और वोट डालने के लाईन से वोट डलवाने के निर्देश दिए. इस दौरान तहसीलदार शिकारपुर भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.