शिवसेना के बाद बिहार में बीजेपी को डबल झटका

0
697
PC- thehindu

पटना। ऐसा लग रहा है कि कर्नाटक के साथ ही बीजेपी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं. एक के बाद एक बीजेपी को झटका लगता दिख रहा है. खबर आ रही है कि जदयू सीट बंटवारे को लेकर अड़ गई है. तो दुसरी ओर रालोसपा के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आज पटना में आयोजित राजग के भोज में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है. मतलब कि अमित शाह के कार्यक्रम में उपेंद्र कुशवाहा शामिल नहीं होंगे.

उप चुनावों में मिली करारी हार के बाद एनडीए गठबंधन दलों को मनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरूवार को पटना आ रहे हैं. वहीं रालोसपा के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा राजग के भोज में शामिल नहीं होंगे. भोज से पहले ही भाजपा को उपेंद्र कुशवाहा ने झटका दे दिया है. तो वहीं जेडीयू के नेशनल जनरल सेक्रेटरी श्‍याम रजक ने गुरुवार को कहा कि नीतीश कुमार बिहार में महत्‍वपूर्ण भूमिका रहे हैं. हमने 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और 2019 के लोकसभा चुनाव में इससे कम सीटों पर चुनाव लड़ने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. उन्‍होंने कहा कि अगर एनडीए नीतीश कुमार की छवि का फायदा उठाना चाहता हैं तो उसे जेडीयू के साथ न्‍याय करना होगा. ऐसे में जदयू व रालोसपा की नाराजगी साफ दिख रही है.

बता दें कि उप चुनाव में मिली हार के बाद जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने भी बीजेपी पर भड़ास निकाली थी. तो वहीं पीडीपी भी कश्मीर में मुंह फूलाकर बैठी है. शिवसेना ने तो साफ तौर पर बीजेपी को नकार दिया है. ऐसे मेें बीजेपी की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. भोज में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री व लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान हिस्सा लेंगे.

Read Also-आरएसएस कार्यक्रमः प्रणब मुखर्जी को बोलने से कोई रोक ना पाया, भाषण ने बढ़ा दी छटपटाहट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.