राज्यसभा में जाने को लेकर आनंद कुमार का बड़ा बयान

0
2533

नई दिल्ली। लोकसभा उपचुनाव में सपा को समर्थन दिए जाने के बाद यह चर्चा आम है कि बसपा प्रमुख मायावती इस समर्थन के बदले राज्यसभा में सपा का समर्थन लेंगी. अटकलें तेज है कि इसके जरिए मायावती अपने भाई और बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार को राज्यसभा भेजना चाहती हैं. चर्चा तेज होने के बाद अब आनंद कुमार ने खुद सामने आकर इन खबरों को खारिज किया है और इसे अफवाह बताया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसपी उपाध्यक्ष आनंद कुमार ने कहा कि- कुछ लोग उनके राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं. ऐसा करके वह बीएसपी और मायावती की छवि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं जो हमेशा परिवारवाद के खिलाफ खड़ी रहीं.

आनंद कुमार के मुताबिक, ‘सभी कयास झूठे हैं. कुछ लोग अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए यह सब बातें उछालते हैं. बहनजी ने यह स्पष्ट किया है कि यह समझौता केवल लोकसभा उपचुनाव के लिए हुआ है. बीजेपी राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा प्रचार कर रही है लेकिन मैं बीजेपी या उनके लोगों से डरता नहीं हूं.”

पिछले साल 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती के दौरान एक रैली में बसपा अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को बीएसपी का उपाध्यक्ष बनाया था. इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि उनके भाई उनकी अनुपस्थिति में पार्टी का कार्यभार संभालेंगे. उन्होंने भाई आनंद कुमार द्वारा सासंद, विधायक या मंत्रीपद स्वीकार नहीं किए जाने की भी बात कही थी. आनंद कुमार ने भी इसी बात को दोहराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.