दिल्ली में उमर खालिद पर जानलेवा हमला

0
342

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में संसद के पास स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला हो गया. खालिद मोब लिन्चींग पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये थे. कार्यक्रम में जाने के पहले उमर खालिद जब अपने दोस्तों के साथ बाहर चाय पी रहे थे तभी उनपर ये हमला हुआ.

घटना दोपहर तकरीबन तीन बजे की है. घटना स्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक जब खालिद चाय पी रहे थे तभी 5-6 युवकों ने हमला कर दिया, जिस पर खालिद के साथ मौजूद लोगों की उनके साथ हाथापाई हो गई, जिसमें रिवाल्वर गिर गया. किसी को गोली नहीं लगी, लेकिन हमलावर भागने में कामयाब रहें। पुलिस ने रिवाल्वर बरामद कर लिया है. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना था कि उन्होंने गोली की आवाज नहीं सुनी.

इस मामले में पुलिस ने उमर खालिद से शुरुआती पूछताछ के बाद उन्हें और पूछताछ के लिए पीछे के दरवाजे से बाहर लेकर चली गई. इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस पर सवाल उठ गए हैं. 15 अगस्त के ठीक पहले दिल्ली के केंद्र में संसद के पास इस तरह का हमला हमलावरों के हौंसले को भी बताता है. पूरा घटनाक्रम क्या है, यह वहां का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद सामने आएगा. यह घटना दिल्ली पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई है.

Read it also-हैंडपंप लगवाकर विधायक ने की दलित परिवार की मदद, पानी पिलाकर पूरी की प्रतिज्ञा

  • दलित-बहुजन मीडिया को मजबूत करने के लिए और हमें आर्थिक सहयोग करने के लिये दिए गए लिंक पर क्लिक करेंhttps://yt.orcsnet.com/#dalit-dast
अशोक दास

अशोक दास

बुद्ध भूमि बिहार के छपरा जिले का मूलनिवासी हूं।गोपालगंज कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक (आनर्स) करने के बाद सन् 2005-06 में देश के सर्वोच्च मीडिया संस्थान ‘भारतीय जनसंचार संस्थान, जेएनयू कैंपस दिल्ली’ (IIMC) से पत्रकारिता में डिप्लोमा। 2006 से मीडिया में सक्रिय। लोकमत, अमर उजाला, भड़ास4मीडिया और देशोन्नति (नागपुर) जैसे प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों में काम किया। पांच साल तक कांग्रेस, भाजपा सहित तमाम राजनीतिक दलों, विभिन्न मंत्रालयों और पार्लियामेंट की रिपोर्टिंग की।
'दलित दस्तक' मासिक पत्रिका के संस्थापक एवं संपादक। मई 2012 से लगातार पत्रिका का प्रकाशन। जून 2017 से दलित दस्तक के वेब चैनल (www.youtube.com/c/dalitdastak) की शुरुआत।
अशोक दास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.