उरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकी ढेर

सेना दिवस मना रहे भारतीय जवानों ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 5 दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है. आतंकियों की सुचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया. 5 फिदायीनों की मारे जाने की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एस पी वैद ने की है.

कश्मीर के आईजीपी ने बताया की, आतंकियों का एक गुट रात को उरी सेक्टर के दुलांजा छेत्र में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबलों ने उन्हें रुकने की चेतावनी भी दी लेकिन वो नहीं माने जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उनकी घेराबंदी कर ली. अपने आप को घिरा देख आंतकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकीयों को मार गिराया. अभी भी वहां कुछ आतंकियों के छुप्पे होने की आशंका है जिनसे मुठभेड़ जारी है.

एसपी वैद ने इस कामयाबी के लिए सुरक्षा बलों को को बधाई दी है. जानकारी के मुताबिक अब तक छः में से कुल पांच आतंकियों के शव को बरामद कर लिया गया है. जबकि अन्य की तलाश जारी है. गृहमंत्री ने सुरक्षा बलों को इस कामयाबी के लिए बधाई दी है.

सुरक्षा बल अभी इस इलाके में खोजी अभियान चला रहे हैं. इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षा बलों को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.

 

गन्धर्व गुलाटी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here