फॉलोअपः मशरक में प्रतिमा तोड़ने वालों की एसआईटी जांच की मांग

छपरा। जिले के मशरक प्रखंड के कर्णकुदरिया में बाबा साहेब के प्रतिमा तोड़े जाने के मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है. घटना के बाद अम्बेडकरवादी संगठन लगातार सक्रिय हैं. मुख्यालय पर अम्बेडकर रविदास महासंघ के तत्वाधान में शहर के मालाखाना चौक स्थित अम्बेडकर स्मारक स्थल पर बैठक किया गया, जिसमें बाबा साहेब के प्रतिमा तोड़े जाने की निंदा की गई.

इस अवसर पर अम्बेडकरवादियों ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों को एसआईटी गठित कर मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने प्रतिमा तोड़ने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेजने व उन्हें देशद्रोही घोषित करने की मांग की है.

वक्ताओं ने जिला प्रशासन से बाबासाहेब के नव स्थापित प्रतिमा स्थल पर सरकारी खर्च से नया प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर समय रहते यथाशीघ्र डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित नहीं की गई तो संघ चरणबद्ध आंदोलन करेंगी और इसकी पूरी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी. उधर डॉ. बीआर अंबेडकर परिगणित जाति कल्याण संघ की बैठक धर्मनाथ राम की अध्यक्षता में की गई. इसमें बाबासाहेब के प्रतिमा खंडित करने की घोर निंदा करते हुए असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर यथाशीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here