कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी को याद आएं अम्बेडकर

0
606

नई दिल्ली। कांग्रेस के 133वें स्थापना दिवस के मौके पर नवनिर्वाचित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार पार्टी मुख्यालय पर कांग्रेस का झंडा फहराया. इस दौरान राहुल गांधी ने संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. अम्बेडकर को याद करते हुए भाजपा शासन और पीएम मोदी पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने कहा कि- अंबेडकर का दिया संविधान आज खतरे में है. हमारा संविधान, जोकि हमारे देश की नींव है वो आज खतरे में है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता इसे लेकर सीधे बयान दे रहे हैं. संविधान पर चोरी-छिपे पीछे से हमला किया जा रहा है. ये हमारी, कांग्रेस पार्टी और हर एक भारतीय ड्यूटी है कि हम अपने संविधान की रक्षा करें. इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए बीजेपी झूठ बोलती है.

असल में हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने कहा था कि हम संविधान बदलने के लिए सत्ता में आए हैं. हेगड़े ने कहा था कि वह संविधान का सम्मान करते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में ये बदलेगा. हम उसी के लिए यहां हैं और इसलिए हम आए हैं. राहुल गांधी ने इसी मुद्दे को बहाना बनाकर भाजपा को घेरने की कोशिश की. कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को संसद में भी इस मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया और भाजपा को घेरने की कोशिश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here