सिम लांच के बाद, पतंजलि को करारा झटका

PC- Google image

नई दिल्ली। पतंजलि ने सीम लांच करने के बाद टेलिकॉम सेक्टर में खूब चर्चा बटोरी लेकिन सीम लांच करने के बाद व्हॉट्सऐप की तरह पतंजलि ने एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप भी लांच किया. इसको लेकर भी खूब चर्चा हुई लेकिन एक-दो दिन के भीतर ही बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी को करारा झटका लगा है.

30 मई बुधवार को ही गूगल प्ले-स्टोर पर योगगुरू बाबा रामदेव का मैसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) लॉन्च हुआ था, बाबा के नाम पर लोगों ने इस ऐप को खूब डाउनलोड भी किया लेकिन अब किम्भो ऐप को प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है. हालांकि पतंजलि या बाबा रामदेव की ओर से इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सिक्योरिटी को लेकर उठे सवाल के बाद हटाया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फ्रांस के सिक्योरिटी रिसर्चर इलियट ऐल्डर्सन ने ट्वीट करके किम्भो ऐप की सिक्योरिटी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने यहां तक दावा किया कि वे सभी यूजर्स के मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं.

अमर उजाला की खबर के मुताबिक गूगल प्ले-स्टोर पर किम्भो ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, D-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गया था और इस ऐप को पतंजलि कंम्यूनिकेशन द्वारा लॉन्च किया गया था.

Read Also-पतंजलि सीमः जियो से भी सस्ता अनलिमिटेड ऑफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.