जेएनयू में 13 अक्टूबर तक हीं भर सकेंगे फॉर्म, जल्दी करें अप्लाई

0
264

नई दिल्ली। जेएनयू में इस साल से ऐडमिशन के लिए दिसंबर में एंट्रेंस एग्जाम होंगे. ऐकडेमिक सेशन 2018-19 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. यूनिवर्सिटी 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक देशभर के 53 शहरों और देश से बाहर काठमांडु, नेपाल में एंट्रेंस एग्जाम रखेगी. इससे पहले तक एंट्रेंस एग्जाम मई में होते थे. ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भरने का प्रोसेस 15 सितंबर को 10 बजे से शुरू होगा और 13 अक्टूबर (रात 11:59 बजे तक) तक फॉर्म भरे जा सकेंगे.

एमफिल/पीएचडी, जेआरएफ से एमफिल/पीएचडी, पीएचडी, जेआरएफ से पीएचडी, एमटेक, एमपीएच, पीजीडीई, एमए, एमएससी, एमसीए, फॉरेन लैंग्वेज में बीए ऑनर्स और सभी पार्ट टाइम कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जामिनेशन होंगे. जेएनयू की वेबसाइट (jnu.ac.in) में प्रॉस्पेक्टस देखा जा सकता है. सभी कोर्स के लिए ऑनलाइन ऐप्लिकेशन भरी जाएगी.

जेएनयू में इस साल एंट्रेंस एग्जाम 16 से 19 मई को हुए थे. मई की बजाय दिसंबर में एग्जाम रखने के फैसले पर पिछले दो साल से काम चल रहा था और ऐकडेमिक काउंसिल के बाद इस साल स्टैंडिंग काउंसिल ने इस पर मोहर लगा दी थी. इसके लिए एक कमिटी भी बनाई गई थी और सभी डीन से राय भी ली गई थी. दिसंबर एंट्रेंस रखने की वजह है, ताकि जेएनयू के लिए ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स अप्लाई कर सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.