दलित कहकर मंदिर में कथा कराने से रोका!

रेवाड़ी। हरियाणा के रेवाड़ी की गढ़ी बोलनी रोड स्थित एंप्लॉयीज कॉलोनी के श्रीकृष्ण मंदिर में एक अनुसूचित समाज की महिला को कथा कराने से रोकने का मामला सामने आया है. शिकायत मिलने के बाद डीएसपी सतपाल यादव पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मंदिर परिसर व उसके आसपास पुलिस बल व दुर्गा शक्ति को तैनात कर दिया. पुलिस ने मामले की नजाकत को समझते हुए मंदिर को ताला लगा दिया.

जानकारी के मुताबिक, एंप्लॉयीज कॉलोनी में रहने वाली पीड़िता ने बताया कि वह श्रीकृष्ण मंदिर में कथा कराना चाहती थी. इसके लिए उसने लोगों को न्योता भी दिया था. शुरू में मंदिर कमिटी के सदस्यों ने कुछ नहीं कहा, लेकिन तारीख नजदीक आने पर उसे मना कर दिया गया. मंदिर कमिटी ने उसे दलित कहकर प्रवेश से रोक दिया. इसके बाद पुलिस को शिकायत दी गई. इस पर डीएसपी सतपाल यादव अपने स्टाफ के साथ मंदिर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जाएगी.

दूसरी ओर मंदिर कमिटी सदस्यों का कहना है कि महिला द्वारा लगाए गए आरोपों में सच्चाई नहीं है और उसे दलित कहकर कथा से नहीं रोका गया. मंदिर कमिटी के एक सदस्य ने कहा, ‘कमिटी के नियमों को पूरा नहीं करने पर उसे कथा करने से मना किया गया है.’ उनका कहना है कि कमिटी का नियम है कि जब भी मंदिर में कथा या अन्य प्रोग्राम होता है तो पहले अनुमति ली जाती है और कार्यक्रम के बाद मंदिर परिसर में शौचालय व अन्य निर्माण करवाना होता है. महिला से भी कुछ निर्माण करने को कहा गया था. वह कमिटी नियमों को पूरा कर कथा कर सकती है. उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

इसे भी पढ़ें-ऊना दलित पीड़ितों ने राष्ट्रपति को पत्र लिख मांगी इच्छा मृत्यु

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.