पश्चिम बंगाल, गुजरात के बाद अब यूपी में बीजेपी को मिला झटका

उत्तर प्रदेश:गुजरात में मेहसाणा नगरपालिका सीट और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की पूर्व विधायक मंजू बसु का विशवास हारने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भाजपा को भारी झटका लगा है. गोरखपुर से सटे कुशीनगर जिले के बीजेपी के दो पूर्व विधायकों ने आज समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है.

इसमें यूपी के सेवरही विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक नंद किशोर मिश्र और नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे शंभू चौधरी, बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो चुके हैं. इन दोनों नेताओं को खुद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. वहीं बसपा के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन की भी सपा में जुड़ने की खबर है. इसके अलावा 2017 में बीजेपी से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले आरके चौधरी, जिन्होने अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपनी पार्टी डीएस-4 बनाई थी, सपा में विलय कर चुके हैं.

इस सबके बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूपी में अपराध बड़ता जा रहा है, लोगों पर अत्याचार हो रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर रही है.

ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजनीति में जो उथल पुथल हुई है 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है.

 

पीयूष शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here